PULWAMA Attack Latest Update | भारत सरकार ने क्या निर्णय लिये ? - Newsringer | News That Matters

Breaking News

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, February 15, 2019

PULWAMA Attack Latest Update | भारत सरकार ने क्या निर्णय लिये ?

PULWAMA Attack Latest Update

भारत सरकार ने क्या निर्णय लिये ?


PULWAMA Attack
PULWAMA Attack

14 फरवरी को पुलवना (#PULWAMA) में बहुत ही बड़ा हमला हुआ, जिसमें 44 #CRPF के जवान शहीद हुए हैं। कुछ तस्वीरें हैं जो बयान करती है कि कितना दर्दनाक मंज़र रहा होगा जिसमें इतना बड़ा हमला को अंज़ाम दिया गया था


पूरी घटना

सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि लगभग 2500 सीआरपीएफ जवान एक कन्वॉय में  जा रहे थे, जिसमें कुछ बसें लगातार चल रही थीं। अचानक आगे से  एक कार SUV ने  बस को टक्कर मारी, उस कार में लगभग 350 किलोग्राम का बारूद भरा हुआ था, जो बस से टकराते हुए ही ब्लास्ट हो गया । वहां के लोगों द्वारा बताया गया था कि ब्लास्ट की आवाज़ इतनी तेज थी कि 10 किलोमीटर की दूरी तक भी सुनी गई थी। 

PULWAMA Attack
PULWAMA Attack
आप लोगों में बहुत नफरत पैदा हो रही होगी और बहुत गुस्सा भी आ रहा होगा लेकिन  एक ज़िम्मेदार नागरिक होने  क नाते हमारा यह फ़र्ज़ बनता है कि अपने भारत देश में शांति और एकता बनीं रहे।

PULWAMA Attack
Minister of Information & Broadcasting
जैसे ही ये हमला हुआ देश के सूचना और प्रसरण मंत्री  ने ये लेटर देश को समर्पित किया है जिसमें लिखा है कि सभ न्यूज़ चैनल, न्यूज़ पेपर, और सभी मीडिया को यह बताया जाता है कि कोई भी किसी को भड़काने वाली बात ना करे जिससे देश की एकता को ठेस पहुंचे।

कहां हुआ 

अब यह जान लेते हैं कि हुए कैसे, कहां हुआ ?
पुलवामा जिला, श्रीनगर से 40 किलोमीटर की दूरी पे यह हमला किया गया था। इस हमले में कन्वोय में लगभग 2500 CRPF जवान मौजूद थे। जब आंतकवादी  ने अपनी गाड़ी बस से टकराई तो धमाके में 39 सैनिकों की उसी समय मृत्यु हो गई थी।

कैसे हुआ

PULWAMA Attack
CRPF BUS
यह सोच रहे होंगे कि इतना बड़ा हमला इतनी आसानी  से कैसे  कोई कर कर सकता है जैसे कि। एक आतांकवादी एक कार लेके आता है और पूरी कॉन्वॉय जिसमें बहुत सरी बसें लगातार चल रहीं हो उसपे हमला कर दे? जब भी ऐसे सैनिकों के कंवॉय जाती है  पहले वो पूरे रास्ते में देख लेते हैं कि कहीं कुछ गडबड तो नहीं है, और हर कुछ किलोमीटर में एक सिपाही खड़ा रहता है उनकी सुरक्षा के लिए, फिर भी इतनी बड़ी चूक कैसे हो सकती है जो  इतनी  बड़ी दुखद घटना को अंज़ाम दे जाती है।

 

अभी तक क्या खबर मिली है ?

अभी तक रिपोर्ट में यह खबर मिली हैं कि जो कार में अतंकवादी आया था वो टाटा सूमो थी, जिसमें 350 किलोग्राम के बारूद भरे हुए थे। अतंकवादी का नाम आदिल अहमद दार बताया जा रहा है, जिसको जैश- ए-मुहम्मद ने खुद अपना आदमी बताया हुआ है। अभी आदिल की सभी सोशल मीडिया की जांच की जा रही है कि इसका संपर्क कहां कहां था और ये कहां तक की सोच कर आया था।

 

कौन है ये आदिल ?


PULWAMA Attack
आदिल अहमद
दुख की बात तो यह है कि आदिल बाहर का नहीं अपने भारत का ही है। वह पिछले साल जैश- ए - मुहम्मद से जूड़ा था और काकापोरा, पुलवामा का ही रहने वाला था।  ये सोचने वाली बात है कि हमारे देश के ही लोग ऐसे संगठन में चले जाते हैं और ऐसी घटना को अंज़ाम देते हैं। फोटो से आप देख सकते हैं कि ये पूरी तयारी से आया था। 

क्या है ये जैश- ए - मुहम्मद ?


PULWAMA Attack
जैश- ए - मुहम्मद
जैश- ए - मुहम्मद एक संगठन है जिसको #मौलाना मसूद अजहर ने  सन 2000  में बनाया था जिसका मकसद कश्मीर को #पाकिस्तान में मिलना रहा है । फोटो से आप देख सकते हैं ये वही मसूद अजहर हैं जिसने पहले भी कई हमले देश। मे कराए हैं और #China जिसे बार बार संयुक्त राष्ट्र। से बचा लेता है।
इसने जनवरी 2016 में पठानकोट में और सितंबर 2016 में उरी में भी हम्ला कराया था, जिसके बाद बदले मे हमले सर्जिकल स्ट्राइक की थी।


CCS  मीटिंग का परिणाम

15 फरवरी को इसके लिए एक हाई-लेवल की CCS मीटिंग हुई जिसमें कई चीजों पे फैसला किया गया  
1 घंटे चली यह बैठक में कई चीजों पे चर्चा की गई :

  • मोस्ट फेवर्ड नेशन का खिताब छीना गया।

  • जम्मू कश्मीर के राज्य पाल को बदला जाए
  • जम्मू कश्मीर में कोई पूर्व सैन्य राज्यपाल बनाया जाए
  • पाकिस्तान मे पूरी दुनिया के सामने पॉलिटिकल दबाव बनाया जाए
  • अमेरिका ने भी पाकिस्तान को इसके लिए फटकार लगाई है और चेतावनी दी है कि वो ऐसे टेररिस्ट ग्रुप को  अपने देश में पलने ना दे।

हमारा विचार

newsinfinity19 आप सब से निवेदन करते हैं कि किसी भी जाति  या कम्युनिटी के खिलाफ कुछ भी ऐसा ना कहें या लिखे जिससे किसी को ठेस पहुंचे क्युकी  ये देश जितना आपका है उतना उनका भी है और हम सब को मिलके  देश को शान्ति और एकता के साथ आगे ले जाना है। अपने भारत देश को मज़बूत बनाना है जिससे कि कोई भी देश हमारे यहां ऐसी गंदी हरकत करने की सोचने से  पहले ही कांप जाए।

अभी तक लिए इतना ही, जैसे और जानकारी मिलेगी हम आपको यहां देते रहेंगे।

धन्यवाद

इसी तरह की सारी खबरों के लिये आप हमे Facebook,   twitter,   Instagram, में  हमे  फॉलो  कर  सकते  हैं।

धन्यवाद


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here