Happy Chocolate Day | हैप्पी चॉकलेट डे - Newsringer | News That Matters

Breaking News

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, February 9, 2019

Happy Chocolate Day | हैप्पी चॉकलेट डे

हैप्पी चॉकलेट डे : चलिए कुछ मीठा हो जाए


Happy Chocolate day
Happy Chocolate day

वेलेंटाइन वीक का आज तीसरा दिन है, जिसको हम सब Chocolate Day(चॉकलेट डे) के नाम से मानते हैं।

आज चॉकलेट डे हैं। वेलेंटाइन वीक का तीसरा और रिश्तों में मिठास का रंग चखने का दिन यानी कि चॉकलेट डे है। चॉकलेट खाने के लिए सबकी पहली पसंद होती है लेकिन जब मोहब्बत के इज्ज़हार का समय आता है तो यही चॉकलेट सबसे ज़रूरी बन जाती है। प्यार के इजहार के साथ-साथ कई अनेक मर्जों की दवा है यह छोटी सी चॉकलेट ।

प्‍यार का इजहार करना हो तो गुलदस्ते के साथ चॉकलेट, रूठे लव को मनाना हो तो चॉकलेट, रोते बच्‍चे के लिए भी चॉकलेट, अपनों के बीच खुशियां बांटने के लिए भी चॉकलेट, खाने के बाद कुछ मीठा खाने का मन हो तो भी चॉकलेट । तो अब आपने देख लिया कि चॉकलेट कितने काम कर सकती हैं।

इस कारण से इस छोटी सी चॉकलेट के लिए पूरा एक दिन बनाया गया है जो कि हर साल 9 फरवरी को मनाया जाता हैं। यह दिन वेलेंटाइन वीक में तीसरे दिन में आता है, जिसमें कपल्स  दूसरे को चॉकलेट और कई तोहफे देते हैं।


चॉकलेट को  पूरी दुनिया में प्यार का सिंबल माना जाता है।  चॉकलेट के नाम पर साल में तीन त्योहार किये जाते हैं। एक है 7 जुलाई को वर्ल्ड चॉकलेट डे, दूसरा 13 सितंबर को इंटरनेश्नल चॉकलेट डे और इन दोनों के अलावा आता है 9 फरवरी को चॉकलेट डे।

Happy Chocolate day
Happy Chocolate day


तो इस वैलेंटाइन वीक में चॉकलेट डे के इसपेशल दिन में पार्टनर के लिए कुछ खास करना चाहते है, और यह दिन आपको पूरे साल याद रखना है तो ये 3 टिप्स ज़रूर अपनाएं।

3 चॉकलेट डे टिप्स:

चॉकलेट स्टार्टर 
अब जब दिन ही चॉकलेट वाला हो तो दिन की शुरुआत भी चॉकलेट  से ही होनी चाहिए। वो कहते हैं न दिन की शुरुआत मीठे से करनी चाहिए, इसलिए आप अपने लव पार्टनर के लिए अच्छा सा चॉकलेट पैकेट पहले से ही ले लीजिए ।

मनपसंद चॉकलेट ही दें
चॉकलेट डे में आपकी याददाश्त की भी परीक्षा होती है जहां आपको यह ध्यान रखना पड़ता है कि आपके पार्टनर की मनपसंद वाली चॉकलेट कौनसी है। इसलिए पहले से यह तय कर ले और अच्छे से समझ लें कि कौनसी चॉकलेट आपके पार्टनर को लेनी है।

Happy Chocolate day
Happy Chocolate day
चॉकलेट स्पा
अब दोपहर में आता है, जहां आप चॉकलेट स्पा ले सक्ते हैं उससे आपको फ्रेश अनुभव होगा । आपको  बता दें कि चॉकलेट एक बहुत अच्छा एंटीऑक्सिडेंट भी है। इसमें मौजूद कैफीन त्वचा को अच्छा रखने में मदद करता है। पूरे शरीर में मीठी मीठी खुशबू आती रहेगी और आपका रौब जमेगा।

दोस्तो आज  के लिए इतना ही।



धन्यवाद  दोस्तो।

इसी तरह की Lifestyle से जुड़ी सारी खबरों के लिये आप हमे Facebook,  twitter,  Instagram, में  फॉलो कर सकते हैं।


धन्यवाद 


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here